आज की तकनीक आपको जो कल्पना नहीं कर सकती है उसे साकार करने में विशेषज्ञ है। आज हम आपको व्हाट्सएप से जुड़ी एक मजेदार ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद आपने पहले कभी नहीं सुना होगा। अब तक आपने सुना होगा कि व्हाट्सएप की मदद से वीडियो कॉल और वॉयस कॉल की जाती है या आपने खुद भी इसे आजमाया है। लेकिन उस समय क्या होगा जब आप स्मार्टफोन को छुए बिना इसे संभव बना सकते हैं। हम आपको एक मजेदार ट्रिक बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप फोन को छुए बिना इसे संभव बना पाएंगे।

इस ट्रिक का फायदा उठाने के लिए आपको गूगल असिस्टेंट का सहारा लेना होगा। Google सहायक की सहायता से, आप फोन को छुए बिना कई अन्य कार्य कर सकते हैं, हालांकि, हम यहां उपर्युक्त विषय के बारे में बात करेंगे।

आप अपने फोन की होम स्क्रीन पर गूगल असिस्टेंट की मदद से इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। अगर आप एक एंड्रॉइड यूजर हैं और आपके फोन में गूगल असिस्टेंट है, तो इसके लिए आपको ओके गूगल या गूगल बोलकर सिर्फ कमांड देनी होगी।

- सबसे पहले आपको गूगल असिस्टेंट खोलना होगा।

- अब आपको व्हाट्सएप से वीडियो कॉल के लिए अरे गूगल कमांड या ओके गूगल कहकर संपर्क करना होगा।

- व्हाट्सएप कॉल के लिए आप व्हाट्सएप कॉल (संपर्क नाम) कर सकते हैं। आप कह सकते हैं कि व्हाट्सएप वीडियो कॉल के लिए (संपर्क नाम) एक व्हाट्सएप वीडियो कॉल कर सकते हैं।

loading...

Related News