भले ही देश में लोग प्राइवेसी पॉलिसी के साथ व्हाट्सएप को अलविदा कह रहे हों, लेकिन एक समय था जब एक भारतीय कंपनी इस लोकप्रिय ऐप से मुकाबला करने के लिए बाज़ार में आई थी, लेकिन आज इस कंपनी ने दरवाज़ा बंद कर दिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मूल ऐप हाइक को बंद कर दिया गया है। सोमवार का ऐप Google सहित सभी ऐप स्टोर से हटा दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दुनिया की नंबर एक मैसेजिंग ऐप कंपनी व्हाट्सएप को टक्कर देने के लिए हाइक ऐप को बाजार में लॉन्च किया गया था। कंपनी पहली बार 2016 में ऐप स्टोर में आई थी। हाइक ऐप की शुरुआत केविन भारती मित्तल ने की थी। कंपनी को स्टार्टअप के रूप में शुरू करने में लगभग 1. 1.4 बिलियन का खर्च आया। व्हाट्सएप को परेशान नहीं किया जा सकता है और चीनी कंपनियों को परेशान नहीं किया जा सकता है।


जब हाइक ऐप ने बाजार में धूम मचाई, तो चीनी तकनीकी दिग्गज Tencent भी इसका समर्थन करने के लिए आया। Tencent ने हाइक को कई तकनीकों के साथ प्रदान किया। केविन भारती मित्तल, देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनियों में से एक, भारती एयरटेल के मालिक, सुनील भारती मित्तल के पुत्र हैं। कवि ने सोमवार को एक ट्वीट में हाइक ऐप को बंद करने की घोषणा की।

Related News