pc: WhatsApp

मेटा अपने यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनानने के लिए अपने मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप में लगातार नए फीचर्स लाता रहता है। व्हाट्सएप पर यूजर्स को एक असुविधा तब होती है जब वे किसी अज्ञात नंबर पर कॉल करना चाहते हैं। व्हाट्सएप पर किसी अन्य यूजर को कॉल करने के लिए, किसी को अज्ञात व्यक्ति का नंबर अपनी कांटेक्ट लिस्ट में सेव करना होता और कॉल करने से पहले कॉन्टैक्ट लिस्ट को अपडेट करना होता है।

व्हाट्सएप ने पेश किया नया फीचर
व्हाट्सएप ने अपने ऐप में डायलर फीचर पेश करके इस समस्या का समाधान ढूंढ लिया है। इसका मतलब है कि व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द ही जल्दी से नंबर डायल करने का फीचर मिलेगा। यह सामान्य कॉल करने की तरह ही काम करेगा। इस सुविधा के साथ, यूजर अज्ञात व्यक्ति के नंबर को सेव की आवश्यकता के बिना किसी भी नंबर पर कॉल करने के लिए व्हाट्सएप के अंदर ही इनबिल्ट डायलर का उपयोग कर सकते हैं।

PC: Digital Trends

बिना नंबर सेव किए कॉल करें
व्हाट्सएप पर आने वाले फीचर्स की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.24.9.28 में इन-ऐप डायलर फीचर जारी किया है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि व्हाट्सएप इस इन-ऐप डायलर फीचर पर काम कर रहा है और परीक्षण के लिए इसका बीटा वर्जन जारी किया है। यह सुविधा भविष्य में व्हाट्सएप अपडेट के माध्यम से यूजर्स को उपलब्ध कराई जाएगी।

व्हाट्सएप के इस डायलर फीचर से यूजर्स की नियमित कॉल पर निर्भरता काफी कम हो जाएगी। अधिकांश यूजर्स व्हाट्सएप के माध्यम से ऑडियो और वीडियो कॉल करना पसंद करेंगे। अब, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए यह विशेष सुविधा कब जारी करता है।

Related News