फ़ोन चाहे कितना भी महंगा हो या अच्छा हो एक समय इस्तेमाल करते करते हैंग होता है, आज के समय में तो ज्यादातर लोग फोन के हैंग होने या स्लो होने की समस्या रहते हैं। अगर आप भी अपने स्मार्टफोन मे इस तरह की परेशानी से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको इस समस्या से उबारने के लिए 5 ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं। आप भी इन उपायों से अपने फोन का हैंग या स्लो होना बंद कर सकते हैं।

loading...

1. कई बार फोन की मेमोरी फुल हो जाती है या फुल होने वाली होती है तो फोन स्लो काम करने लगता है। अगर आपके फोन की रैम कम है तो स्लो होने की समस्या आम हो सकती है।

2. हम जब किसी ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो इस्तेमाल करने के बाद उसे बैकग्राउंड में ओपन ही छोड़ देते हैं। इस से फोन काफी धीमा चलने लगता है।

3 . अगर आपने अपने स्मार्टफोन में APK फाइल वाले एप्स इंस्टॉल कर रखे हैं तो उसे आपको तुरंत हटा देने चाहिए। क्योकिं इस से फोन हैंग तो होता ही है।

4. आपके फोन में डाउनलोड किए गए एंटीवायरस ऐप्स भी फोन के स्लो होने का कारण बन सकते हैं क्योकिं ये बार बार फोन को स्कैन करते रहते हैं। इस से फोन की बैटरी भी जल्दी खत्म होती है।

5. अगर आप चाहते हैं कि आपका फोन हैंग नहीं हो तो आपको तुरंत ही अपने फोन से व्हाट्सप्प वाले फोल्डर डिलीट कर देने चाहिए। आपको व्हाट्सप्प के उन वीडियो, फोटोज, PDF, GIF, ऑडियो, कांटेक्ट को डिलीट कर देना चाहिए जो कि आपके किसी काम के नहीं हैं।

Related News